इस अरबपति प्रिंस को हुई जेल, दूनिया के सबसे रहीस लोगों में है शामिल

    0
    2

     

    सउदी अरब में भ्रष्टाचार के खिलाफ जबरदस्त मुहिम चलायी गयी है जिसके कारण वहां की राजनीति मे हडकंप मच गया है। सउदी अरब के क्राउन प्रिस सलमान की यह भ्रष्टाचार के खिलाफ मूहिम अपनी सत्ता पर पकड मजबुत करने के लिये भी है इस कारण ही उन्होनें 11 राजकुमारों 4 मंत्रीयों और कई अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में हवालात के अंदर करवा दिया है। इन हिरासत में लिये गये सबसे प्रमुख नाम जो है वो है प्रिस अलवलीद बिन तलाल। प्रिस अलवलीद सउदी अरब के अरबपति बिजनेसमेन है।

    सउदी अरब का वारेन बफेट कहा जाता है इन्हें

    प्रिंस अलवलीद बिन तलाल को सउदी अरब का वॉरेन बफेट कहा जाता है। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक प्रिंस अलवलीद दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल है इनकी संपत्ती 17 अरब डॉलर है। प्रिंस अलवलीद किंगडम होल्डिंग्स के मालिक है जो सउदी अरब की सबसे बडी निवेष कंपनी है। उनकी निवेष कंपनी ने ट्वीटर, एप्पल, सिटी ग्रुप बैंक, फोर सीजन्स होटलो के अलावा रूपर्ट मर्डोक की कपंनी न्यूज कारपोरेषन में भी निवेष कर रखा है।

    100 मिलियन डॉलर की है सैरगाह इनकी

    वह बहुत ही शाही जिंदगी जीते है। उनके पास कई लग्जरी गाडियॉ, विमान और सुख सुविधाओं से भरे महल है। वह एक बात के लिये और जाने जाते है वह अपनी कंपनीयों में अधिक से अधिक महिलाआें को नौकरी देने के लिये मषहुर है। उनके कुल कर्मचारियों में से दो तिहाई से अधिक महिलाएॅ है। उनका एक 100 मिलीयन डॉलर की एक सैरगाह भी है जो कि रेगिस्तान में बनी है। इसमें उन्होनें छोटे कद के लोगों को नौकरी पर रख रखा है जो कि उनका और उनके मेहमानों का मनोरंजन करते है।

    पूरी रात जगते है सुबह 5 से 10 सोते है

    प्रिंस अल वलीद 62 वर्ष के हो गये है लेकिन अभी भी वह बिलकुल तदूरूस्त है। वह शानो शौकत के साथ साथ अपनी हेल्थ का पूरा ध्यान रखते है। वह एक शाकाहारी है। उनका काम करने का तरीका अलग है वह पूरी रात जगत है और सुबह 5 से 10 बजे तक सोते है। रात को वह 1 घंटा सायकिलीग और वॉकिग करते है। जिससे उनका वेट मेंटेन रहता है। वह रात को ही जिम भी करते है। और हेल्दी डाईट चार्ट को स्ट्रीकली फॉलो करते है।

    इनकी गिरफ्तारी से सउदी अरब की जनता है आष्चर्यचकित

    प्रिस अल वलीद की गिरफ्तारी के बाद देष की जनता बहुत आष्चर्यचकित है और आने वाले समय की राजनीती के बारे में सोच रही है। देष के ताजा हालात तेजी से बदल रहे है। भ्रष्टाचार के कारण गिरफ्तारी झेल रहे प्रिंस अल वलीद कब जेल से बाहर आते है इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

     

    NO COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here