राजस्थान के एक युवा तेज गेंदबाज ने वह कारनामा कर दिखाया है जो अभि तक केवल दुनिया में कुंबले ही कर पाये है। जहीर खान, बुमराह और शोहेब अख्तर को देखकर बडे हुये 15 साल के आकाष चौधरी ने राजस्थान में हुये एक टी 20 मैच में 0 रन देकर 10 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। क्रिकेट खेलने का जूनून सवार हुआ था। आज वह अपनी टीम के सबसे शानदार बॉलर है। यह टी 20 मैच जयपुर में बुधवार को खेला गया था जिसमें आकाष दिषा एकेडमी की तरफ से खेल रहे थे।

एक हैट्रीक भी ली है इस मैच में आकाश  ने

इस टी 20 मैच में दिषा एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 156 रन का स्कोर बनाया था। इसके खिलाफ खेलने उतरी पर्ल क्रिकेट अकादमी की टीम को आकाष ने 36 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इस मैच में आकाष ने 4 ओवर में 0 रन देकर 10 विकेट लिये। आकाष ने पहले ओवर में 2 विकेट दूसरे ओवर में 2 विकेट लिये। उसके बाद तीसरे ओवर में भी विकास ने 2 विकेट झटके। और अपने 4 ओवर  में आकाष ने 4 विकेट झटके जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। इस पूरे मैच में आकाष ने 6 खिलाडियों को बोल्ड किया और 4 खिलाडियों को एल बी डबल्यू किया।

15 वर्ष की उम्र में करते है 130 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी

आकाष के कोच विवेक यादव ने बताया कि आकाष में वह प्रतिभा है कि वह देष के लिये भी खेल सकता है वह करीब 15 से अधिक बार 5 विकेट से उपर ले चुका है उसकी लाइन लेग्थ बिलकूल सटीक है और वह मात्र 15 वर्ष की उम्र में 130 किमी की तेज रफ्तार से गेंदबाजी करता है। और उसके इस प्रदर्षन को देखते हुये उसे रणजी मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है।

नियमित 8 घंटे करते है प्रेक्टिस

उनके साथी खिलाडी भी मानते है कि उनमें गजब की खेल प्रतिभा है। वह नियमित 8 घंटे प्रेक्टिस करते है। और सख्त डाइट प्लान फोलो करते है। आकाष की गेंदबाजी की खासियत ये है कि वह इनस्विंग और आउटस्विंग दानों तरह की गेंदबाजी कर सकते है। इसके अलावा वह बहुत अच्छी यार्कर बॉल भी फेंकते है। राजस्थान से देखा जाये तो अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत कम खिलाडियों को खेलने का मौका मिला है अगर आकाष अपनी प्रतिभा को यू ही बरकरार रखते है और आगे भी इसी तरह का शानदार प्रदर्षन करते रहेत है तो आने वाले समय में वह भारत की तरफ से अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here