बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री जिन्होनें अपने अभिनय से दर्षकों का कई दषकों तक मनोरंजन किया वो श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं रही। अपने भांजे की की शादी में गयी श्रीदेवी की मौत की खबर ने पूरे सिनेमा जगत को सकते में डाल दिया है। उन्हें बॉलीवूड की पहली फिमेल सपुरस्टार भी कहा जाता है। ये ही वजह थी की उस समय की कुछ हिरोईन के साथ उनकी अनबन की खबर आती रहती थी। 80 के दौर में श्रीदेवी के स्टारडम को सबसे अधिक टक्कर जयाप्रदा ने दी थी दोनों में बिलकुल नहीं बनती थी और अखबारों में भी उनके बीच का कोल्ड वार सूर्खियों में रहता था।

श्रीदेवी और जयादप्रदा 80 के दषक में बॉलीवुड पर छायी हुयी थी। दोनों की अपनी अपनी फैन फोलोविंग थी। न.1 की टक्कर में दोनों हमेषा रहती थी और ये ही वजह थी कि दानों ने चाहे कई फिल्मों में साथ काम किया हो लेकिन दोनों बात करना तो दूर एक दूसरे की तरफ देखना भी पसन्द नहीं करती थी। उनके बीच भी कई लोगों ने सुलह कराने की भरपूर कोषीष की लेकिन उनकी यह मेहनत सफल नहीं हो पायी। एक बार इनके बीच सुलह कराने के लिये इन दोनों को एक कमरे में भी बंद कर दिया था।

मकसद की शुटिंग के दौरान

ये सुलह कराने की कोषीष 1984 में आयी फिल्म मकसद की शुटिंग के दौरान हुयी थी। इस फिल्म में उस समय के चोटी के कलाकारों ने काम किया था। फिल्म में अभिनेता थे राजेष खन्ना और जितेन्द्र। और अभिनेत्री के रूप में श्रीदेवी और जयाप्रदा ने काम किया था। श्रीदेवी और जयाप्रदा साथ काम तो करती थी लेकिन दोनों एक दूसरे से बात भी नहीं करती थी। तब इन दोनों के बीच सुलह कराने के लिये राजेष खन्ना और जितेन्द्र ने इन दोनों को मेकअप रूप में बंद कर दिया था। उन्होनें सोचा था कि इतना समय साथ रहेगी तो बात करेगी और दोनों के बीच सुलह हो जायेगी।

ल्ेकिन जब दो घंटे बाद दरवाजा खोला गया तो दोनों दो कोने में एक दूसरे की तरफ पीठ करके बैठी हुयी थी बात करना तो दूर वो एक दूसरे की तरफ देख भी नहीं रही थी। इस तरह राजेष खन्ना और जितेन्द्र की यह कोषीष नाकाम हो गयी। आज श्रीदेवी इस दुनिया से चली गयी है जयाप्रदा ने भी उनके प्रति अपनी संवेदनायें प्रकट की है। जयाप्रदा ने दोनों की साथ की एक तस्वीर शेयर करते हुये लिखा है कि आपकी मुस्कराहट हमारे बीच हमेषा जिंदा रहेगी हमेषा के लिये वह किसी परी की तरह खुबसुरत थी और आज उन्हीं परियां के बीच चली गयी है। मेरी संवेदनायें उनके परिवार के साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here